Wed. Oct 23rd, 2024

मेयर रिना कुमारी साह 75परिवारो को शादी के लिए 30हजार रूपए का चेक सौंपा


जनकपुरधाम/मिश्री लाल मधुकर । नेपाल भर में चर्चित मौलापुर नगरपालिका के मेयर रिना कुमारी साह ने बुधवार को 75निर्धन परिवार को वेटी के साथ में मेयर(छोरी को साथ मा मेयर)कार्यक्रम के तहत 75निर्धन परिवार को बेटी की शादी के लिए 30हजार का चेक सौंपा।जो नेपाल के कानून के अनुसार बालिग हो गया है। 30हजार का चेक मिलने के बाद सुशीला देवी,मैना देवी, सहित कई महिलाओं ने भावुक होकर रो पड़ी। उन्होंने पत्रकार को बताया कि हमारे लिए 30हजार 30लाख के समान है।गरीब हूं इसी रकम में कुछ और लगाकर बेटी की शादी कर पाऊंगी।
सेवाग्रही धर्मेंद्र यादव ने कहा कि मेरा नगरपालिका (मौलापुर) नगरपालिका देश भर एक मात्र ऐसा नगरपालिका है जहां बिजली, पानी फ्री केसाथ नगरपालिका का कोई कर नहीं लगता है। दलितों को आवास, गरीब,विपन्न परिवार की वेटी की शादी के लिए 30हजार रूपए, बच्चों को 12वीं तक मुफ्त शिक्षा दी जा रही है। प्रधानमंत्री भी मौलापुर नगरपालिका से सीख लें।
मौलापुर नगरपालिका का विकास की चर्चा बिहार में भी हैं। कई जनप्रतिनिधि मौलापुर नगरपालिका के विकास को अवलोकन कर चुके हैं। मौलापुर नगरपालिका के प्रशासकीय अधिकृत राम बाबू साह ने कहा कि अभी तक करीब तीन हजार गरीब परिवार को बेटी की शादी के लिए तीस हजार उपलब्ध कराया गया है।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: