Wed. Oct 23rd, 2024

सत्तारुढ़ दलों का रास्वपा से आग्रह – न्याय निरुपण के प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम नहीं करें



काठमांडू, कार्तिक ७ – सत्तारुढ़ दलों ने न्याय निरुपण के प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम नहीं करने के लिए राष्ट्रीय स्वतन्त्र पार्टी (रास्वपा) से आग्रह किया है । पार्टी के सभापति एवं पूर्वउपप्रधान मंत्री तथा गृहमन्त्री रवि लामिछाने सहकारी धोखाधड़ी और संगठित अपराध अनुसन्धान के लिए गिरफ्तार किया गया है । इसके विरोध में रास्वपा विरोध प्रदर्शन कर रही है । ऐसे समय में सत्तारुढ़ दल के नेताओं ने सचेत किया है कि न्याय निरुपण की प्रक्रिया प्रभावित हो ऐसा विरोध प्रदर्शन नहीं करें ।
संसदीय छानवीन समिति द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के आधार में निर्देशन अनुसार लामिछाने को पुलिस हिरासत में रखकर अनुसन्धान का काम हो रहा है । इसे प्रभावित नहीं करें । बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री निवास बालुवाटार में हुए बैठक में एमाले के महासचिव शंकर पोखरेल ने कहा कि भीड़ जमा करने और लोकतन्त्र को कमजोर बनाने, न्याय निरुपण की प्रक्रिया और अदालत को समेत प्रभावित करने वाले काम नहीं करें । रास्वपा की ये गतिविधि उचित नहीं है । सत्तारुढ़ दलों ने भी अपने अपने तरीके से इस तरह का काम नहीं करने का आग्रह किया है ।
बैठक में न्यायिक प्रक्रिया को स्वतन्त्र, निष्पक्ष रुप में आगे बढ़ाने में सत्तापक्ष प्रतिवद्ध है इसका उल्लेख किया । उन्होंने कहा पक सभी पक्षों की बात को सुनकर ही अदालत भी अपना निष्कर्ष देगी ऐसा विश्वास व्यक्त किया है ।
बैठक में प्रधानमन्त्री एवं एमाले अध्यक्ष केपी शर्मा ओली, कांग्रेस सभापति एवं पूर्वप्रधानमंत्री शेरबहादुर देउवा के साथ सत्तारुढ़ दल के अन्य नेताओं की भी सहभागिता थी ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: